ग्वालियर में नगर निगम ने की कार्रवाई, शाम को दिए नोटिस सुबह तोड़ दिए दुकान और मकान, नाराज लोगों ने किया प्रदर्शन

author-image
Vijay Choudhary
एडिट
New Update
 ग्वालियर में नगर निगम ने की कार्रवाई, शाम को दिए नोटिस सुबह तोड़ दिए दुकान और मकान, नाराज लोगों ने किया प्रदर्शन

देव श्रीमाली, GWALIOR. ग्वालियर नगर निगम के अमले ने किला गेट इलाके में सड़क निर्माण में बाधा बन रही दुकानों और मकानों की तुड़ाई का काम शुरू कर दिया है। निगम के अमले की एकाएक की गई इस कार्रवाई से यहां दुकान और मकान संचालकों में हड़कंप मच गया और कार्रवाई के विरोध में दुकान संचालकों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है।





शॉर्ट नोटिस पर ननि कर रही कार्रवाई





पीड़ित दुकानदारों का कहना है कि निगम बिना इत्तिला दिए एक दिन के शॉर्ट नोटिस पर जबरन तुड़ाई कर रही है। जो कि बिल्कुल भी न्याय संगत नहीं है किला गेट इलाके में ऐसे व्यापारियों की दुकानें तोड़ी जा रही है जो कि 50 साल से ज्यादा पुरानी है ऐसे में हम व्यापारियों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो जाएगा और निगम अमला कोई सुनवाई को तैयार नहीं है जिसको लेकर स्थानीय व्यापारी यहां धरने पर भी बैठ गए तो वहीं निगम अमले ने स्थानीय व्यापारियों के विरोध को दरकिनार कर पूरे शक्ति बल के साथ यहां तो तुड़ाई का काम किया। जिसको लेकर बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर मौजूद रहा।





अधिकारियों ने साधी चुप्पी 





निगम की कार्रवाई के दौरान यहां पहुंचे निगम अधिकारियों से जब मीडिया कर्मियों ने बिना जानकारी दिए शॉर्ट नोटिस पर तुड़ाई के संबंध में उनका पक्ष जानना चाहा तो निगम अधिकारियों ने यहां कोई भी बात करने से साफ इनकार कर दिया।





सामान खाली करने के लिए भी नहीं दिया समय





पीड़ित दुकानदार नितिन गुप्ता का कहना है कि निगम द्वारा शॉर्ट नोटिस पर बिना इत्तिला दिए दुकानों को तोड़ने की कार्रवाई बिल्कुल भी न्याय संगत नहीं है 50 साल से ज्यादा पुरानी दुकानों को निगम ने खाली करने का भी समय नहीं दिया। इसलिए यहां नाराज व्यापारी धरना दे रहे हैं। जबकि योगेश गुप्ता का कहना है कि उनकी दुकान सौ साल से थी निगम अधिकारियों ने दुकानों से सामान निकालने का भी समय नहीं दिया गया एकतरफा कार्रवाई से व्यापारियों में रोष है और जब तक कार्रवाई नहीं रोकी जाती हम धरना देंगे।



MP News एमपी न्यूज action against encroachment Gwalior ग्वालियर में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई ग्वालियर में नगर निगम की कार्रवाई Action of Municipal Corporation Gwalior Demonstration of traders Gwalior ग्वालियर में व्यापारियों का प्रदर्शन